पतंजलि इफेक्ट से आयुर्वेदिक कन्ज्यूमर प्रॉडक्ट्स की बंपर ग्रोथ़
(जी.एन.एस) ता.13 मुंबई योग गुरु रामदेव के पतंजलि ब्रैंड की सफलता का पूरे आयुर्वेदिक कन्ज्यूमर प्रॉडक्ट्स सेगमेंट के माहौल पर असर हुआ है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, इस ब्रैंड के कारण इस सेगमेंट ने ग्रोथ के मामले में पूरी कन्ज्यूमर प्रॉडक्ट्स इंडस्ट्री को पछाड़ दिया है। आयुर्वेद प्रॉडक्ट्स की पहुंच अब 77 प्रतिशत भारतीय घरों तक हो गई है। दो साल पहले यह आंकड़ा 69 प्रतिशत था। हिंदुस्तान यूनीलीवर और